सोमवार, 29 जुलाई 2013

मंत्री पद से लेकर राज्‍यसभा सीट तक सब बिकता है

चंडीगढ़। क्या कांग्रेस सरकार में मंत्री का पद बिकता है? यह सवाल इसलिए लाजिमी है क्योंकि हरियाणा के एक कद्दावर कांग्रेसी जाट नेता ने यह बयान दिया है कि पिछली बार उनका रेल मंत्री बनना तय था लेकिन अंतिम समय में निर्णय बदल दिया गया. उन्होंने कहा है कि मंत्री पद दान किये पैसों पर निर्भर है, जो 100 करोड़ तक होता है.
हरियाणा के कद्दावर जाट नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह ने दावा किया है कि रेल मंत्री की कुर्सी सिर्फ योग्यता पर नहीं बल्कि दान से मिलती है. चौधरी किस दान की ओर इशारा कर रहे थे, इस पर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.
चौधरी ने कहा कि पिछली बार उनका रेल मंत्री बनना तय था लेकिन आखिरी मौके पर पत्ता साफ हो गया.
उन्होंने खास अंदाज में कहा कि गोल करने ही वाला था कि रेफरी ने सीटी बजा दी.

इतना ही नहीं, चौधरी ने कहा कि आज लोग 100 करोड़ देकर राज्यसभा सांसद बन रहे हैं.
कांग्रेस के पूर्व महासचिव के बयान ने मनमोहन सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया है. अब यह सवाल उठने लगे हैं कि क्या केंद्र में मंत्रियों की कुर्सी पैसे देकर खरीदी जाती हैं.
सिंह ने कहा कि जो 100 करोड़ में राज्यसभा की सीट खरीदते हैं, वो देश के गरीबों के लिए क्या कर सकते हैं! ये सोचने वाली बात है।
बीरेंद्र सिंह की इस टिप्पणी पर कांग्रेस ने उनसे सफाई मांगी है। कांग्रेस नेता पी एल पूनिया ने कहा कि राज्यसभा में कई सांसद ऐसे भी हैं जो एक लाख रुपये तक नहीं दे सकते। वो पार्टी में अपने काम की बदौलत सांसद बनते हैं।
बीजेपी नेता कीर्ति आजाद ने कहा है कि चुनाव आयोग को इस मामले में पूछताछ करनी चाहिए और पता लगाना चाहिए।
-एजेंसी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया बताते चलें कि ये पोस्‍ट कैसी लगी ?

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...