गुरुवार, 12 जुलाई 2012

खुलासा: बॉलीवुड में लगता है नेताओं का काला धन


बॉलीवुड में ब्लैक मनी का खुलकर प्रयोग हो रहा है। एक टीवी चैनल ने यह खुलासा किया है। चैनल के स्टिंग ऑपरेशन के दौरान जो डायरेक्टर ब्लैक मनी को व्हाइट करने के लिए राजी होते हुए दिखाई दिए उनमें वासु भगनानी, अनुभव सिन्हा और अनीस बज्मी शामिल हैं। चैनल के रिपोर्टर ने बड़े नेता का एजेंट बन जब इन फिल्म निर्देशकों से संपर्क किया तो इन्होंने ब्लैक मनी को व्हाइट करने की बात कबूली। इस खुलासे से बॉलीवुड सदमे में है। फिल्म निर्देशक मुकेश भट्ट का कहना है कि मैंने वासु भगनानी से जो कुछ सुना वह हैराना करने वाला है।
कॉरपोरेट कल्चर के कारण ब्लैक मनी के इस्तेमाल में मदद मिलती है। मशहूर अभिनेता कबीर बेदी ने भी इसी तरह की प्रतिक्रिया व्यक्त की है। बेदी ने कहा कि स्टिंग ऑपरेशन के दौरान जो कुछ देखा, वह चौंकाने वाला है। मैं मुकेश भट्ट की राय से सहमत हूं। अनीस बज्मी का कहना है कि फिल्म में ब्लैक मनी के इस्तेमाल का कोई सवाल ही नहीं है। हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि अंडर कवर रिपोर्टर से छुटकारा पाने के लिए वह पैसा लेने पर राजी हुए थे।
लेखक राजीव शुक्ला और निर्माता संदीर मारवाह ने भी यही बात कही है। स्टिंग ऑपरेशन के दौरान बॉलीवुड एक्ट्रेस पायल रोहतगी को 25 लाख कैश और पांच लाख चैक के रूप में मांगते हुए दिखाया गया था लेकिन वह भी बाद में ब्लैक मनी लेने की बात से मुकर गई। पायल का कहना है कि अगर मैं कैश लेती हूं तो सारा पेपर वर्क होता है। वहीं वरिष्ठ वकील रामजेठमलानी का कहना है कि राजनेताओं के पैसे का हवाला कारोबार में उपयोग करना हमारे तंत्र में काफी आसान है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया बताते चलें कि ये पोस्‍ट कैसी लगी ?

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...