बुधवार, 20 फ़रवरी 2013

मोदी की 5 चियर गर्ल्स

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी दिन-ब-दिन लोकप्रिय होते जा रहे हैं। लोकप्रियता के साथ ही मोदी का उत्साह भी बढ़ता जा रहा है। मोदी के बढ़ते उत्साह के पीछे भाजपा की पांच महिला नेत्रियां हैं, जो हर वक्त उनका बचाव करने के लिए खड़ी हो जाती हैं।
इनमें सबसे पहला नाम आता है स्मृति ईरानी का, जो गुजरात से राज्यसभा सांसद हैं। भाजपा में आने से पहले स्मृति टीवी धारावाहिकों में काम करती थीं। वह टीवी सीरियल 'सास भी कभी बहू थी' से मशहूर हुईं। स्मृति हमेशा टीवी कार्यक्रमों में मोदी का बचाव करते हुए नजर आती हैं।
स्मृति ही वह पहली भाजपा नेत्री थीं जिन्होंने मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की मांग की थी। मोदी के नेतृत्व को प्रेरणा स्त्रोत बताते हुए स्मृति कहती हैं कि मोदी मेरे रोल मॉडल हैं। गुजरात में बहुत कुछ प्राप्त करने के बावजूद मोदी राज्य की स्थिति में सुधार के लिए नए-नए रास्ते तलाशते रहते हैं। वह सही मायनों में दूरदर्शी हैं।gujrat
गुजरात विधानसभा चुनाव में मोदी की प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी का समर्थन करने के कुछ दिन बाद एक और महिला नेता मोदी के समर्थन में उतर आई थीं। वह थीं फैशन डिजाइनर शाइना एनसी।
शाइना का कहना है कि मोदी ही एकमात्र ऎसे नेता हैं, जो देश को भ्रष्टाचार से मुक्ति दिला सकते हैं।
मशहूर एक्ट्रेस किरण खेर भी स्मृति से बहुत पीछे नहीं हैं। वह टीवी कार्यक्रमों में मोदी का बचाव करते हुए नजर आती हैं। हालांकि एक सार्वजनिक कार्यक्रम में जब मोदी ने खेर की बातों पर ध्यान नहीं दिया तो उन्होंने तंज भी कसा था लेकिन जब बात मोदी विरोधियों को जवाब देने को हो तो वह पीछे नहीं रहतीं।
इसके बाद नंबर आता है मशहूर वकील मीनाक्षी लेखी का। पैनल डिस्कशन में वह हमेशा मोदी का बचाव करती हुई नजर आती हैं।
बात चाहे 2002 के गुजरात दंगों की हो या फिर कथित फर्जी मुठभेड़ों की, वह इन मामलों में आक्रामक रूप से मोदी का बचाव करती हैं।
लेखी, मोदी विरोधी मीडिया और विपक्षियों को करारा जवाब देती हैं। उनका कहना है कि जब तक किसी को दोषी नहीं ठहरा दिया गया हो, तब तक वह निर्दोष है। हाल ही में जिसने मोदी क्लब ज्वाइन किया है, वह हैं आसिफा खान। आसिफा खान पेशे से पत्रकार हैं। उनको पत्रकारिता में बीस साल का अनुभव है। आसिफा ने अक्टूबर 2012 में भाजपा ज्वाइन की थी। मुस्लिमों में आसिफा, मोदी की प्रबल समर्थक हैं।
आसिफा कहती हैं कि सिर्फ मोदी के लिए मैंने भाजपा ज्वाइन की थी। गुजरात की हर महिला को मोदी में भरोसा है। गुजराती महिलाओं में मोदी की लोकप्रियता असाधारण है। गुजरात की महिलाएं इस बात के लिए मोदी की शुक्रगुजार हैं क्योंकि वे बिना भय के रात में कहीं भी घूम सकती हैं। ग्रामीण महिलाएं इसलिए मोदी की प्रशंसक हैं क्योंकि उन्होंने जो साक्षी मंडल बनाएं हैं, वे अच्छा काम कर रहे हैं।
-एजेंसी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया बताते चलें कि ये पोस्‍ट कैसी लगी ?

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...