सोमवार, 25 मार्च 2013

UPA से समर्थन वापस लेगी SP !

यूपीए सरकार के लिए और मुश्किलें खड़ी होने वाली हैं। श्रीलंका मुद्दे पर सरकार से पहले ही समर्थन ले चुकी डीएमके के बाद बाहर से समर्थन दे रही समाजवादी पार्टी (सपा) भी सरकार को झटका देने जा रही है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के बेटे अखिलेश यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी केन्द्र से समर्थन वापस लेने के लिए तैयार है।
मुख्यमंत्री ने यहां तक संकेत दे डाला कि बजट सत्र के दौरान ही उनकी पार्टी समर्थन वापस ले सकती है। ऎसा होता है तो सरकार के लिए मुश्किलें खड़ी हो जाएंगी। अखिलेश ने कहा कि आप देखेंगे कि बजट सत्र में क्या होता है। पार्टी के वरिष्ठ नेता तय करेंगे की समर्थन कब वापस लेना है।
अखिलेश ने कहा कि समर्थन वापसी के बाद राजनीतिक रूपरेखा तैयार कर ली है। हम चुनावों के लिए तैयार हैं। हालांकि अक्टूबर में संसदीय चुनाव होते हैं तो यह हमारे लिए फायदेमंद होगा लेकिन हम किसी भी संभावित परिणामों के लिए तैयार हैं।
अखिलेश का यह बयान अपने पिता के उस बयान के एक दिन बाद आया है जिसमें सपा प्रमुख ने भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी की तारीफ करने के साथ ही कांग्रेस को कमजोर और भ्रष्ट करार दिया।
उल्लेखनीय है कि श्रीलंका मुद्दे पर यूपीए सरकार के दूसरे सबसे बड़े सहयोगी पार्टी डीएमके ने 19 मार्च को झटका देते हुए समर्थन वापस ले लिया था। हालांकि सपा के 22 सांसदों सहित बाहर से समर्थन दे रहे 59 सांसदों की मदद से सरकार ने बहुत के लिए जरूरी 272 के आंकड़े को पार कर लिया था। लेकिन अगर सपा अपने हाथ खींच लेती है तो सरकार को अपना कार्यकाल पूरा करने में मुश्किल हो सकती है।
सख्त भाषा का इस्तेमाल करते हुए अखिलेश ने कहा कि कांग्रेस सीबीआई का डर दिखाकर हमें मजबूर नहीं कर सकती। सांप्रदायिक शक्तियों को दूर रखने के लिए ही हमने यूपीए को बिना शर्त समर्थन दिया था और शुरू से ही हमारा यही कदम रहा है।
-एजेंसी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया बताते चलें कि ये पोस्‍ट कैसी लगी ?

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...