बुधवार, 29 मई 2013

अहमद पटेल की शह पर हथियाये जा रहे हैं करबला

लखनऊ। वरिष्ठ इस्लामी धर्मगुरू मौलाना कल्बे जव्वाद ने कहा है कि केन्द्र सरकार दिल्ली में जोरबाग़ स्थित शाहे मरदां की ज़मीन वापिस पाने के लिए आवाज़ उठा रहे बेगुनाह नौजवानों को गिरफ्तार करने पर तुली है जिसको किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इसके लिए देश भर में बड़े पैमाने पर आंदोलन चलाया जाएगा।
लखनऊ स्थित प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए मौलाना कल्बे जव्वाद ने कहा कि चेहल्‍लुम के मौक़े पर पुलिस ने करबला जोरबाग़ आए श्रद्धालुओं पर लाठीचार्ज और फायरिंग करके अपनी बरबरियत का सबूत दिया था जिसमें बहुत सी महिलाएं और बच्चे ज़ख़्मी हुए थे। दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराने की जगह सरकार ने मौलाना कासिम अब्बास, कल्कत्ता से आए मौलाना अतहर अब्बास, वक्फ सेकेटरी बहादुर अब्बास नकवी समेत कई श्रद्धालुओं के खिलाफ झूठी एफ आई आर दर्ज की थी।
हालांकि राहुल गांधी की ओर से कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह ने लिखित रूप से मौलाना कल्बे जव्वाद को यह आश्वासन दिया था कि दिल्ली के भूमाफियाओं की सांठ-गांठ से जो एफ आई आर दर्ज की गई थी वह वापस ली जाएगी परन्तु इतना समय बीत जाने के बावजूद न तो करबला जोरबाग़ की समस्याओं का निवारण हुआ और न ही यह एफ आई आर वापिस हुई।
मौलाना कल्बे जव्वाद ने सीधे तौर पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अहमद पटेल पर आरोप लगाया है कि वह भूमाफियाओं से तालमेल करके दिल्ली में स्थित विभिन्न वक्फ जायदादों पर कब्ज़ा करवाने में मदद कर रहे हैं। ‘‘जब इन भूमाफियाओं के खिलाफ कार्यवाही करने की बात होती है तो अहमद पटेल उनके सुरक्षाकवच बन कर खड़े हो जाते हैं और उल्टा जो लोग सबूत इकट्ठा करके इन भूमाफियाओं के खिलाफ कार्यवाही की बात करते हैं, अहमद पटेल उन पर ही एन एस ए और यूएपीए लगा कर जेल में डलवा देने की धमकी देते हैं।’’ उन्होंने कहा कि ‘‘भूमाफिया अहमद पटेल की शरण में इतने दबंग हो गए हैं कि अब वह करबला और मस्जिदों को भी शराबखाने और नाच खाने बनाने पर उतारू हो गये हैं जिसका ताज़ा उदाहरण करबला मयूर विहार का है जहां ताजि़या दफन होता था परन्तु अब वहां बारात घर बनने का प्रस्ताव पास किया गया है।’’
मौलाना कल्बे जव्वाद ने यह भी बताया कि इसके खिलाफ आवाज उठाने वाले वक्फ सेक्रेटरी बहादुर अब्बास नकवी के खिलाफ अहमद पटेल ने अपने घर के पते से पिछले एक सप्ताह में पांच झूठी एफ आई आर दर्ज कराईं हैं और ए सी पी भूप सिंह से धमकी दिलाई है कि यदि वह करबला तहरीक से नहीं हटे तो उन्हें एन एस ए लगा कर उनकी जिन्दगी तबाह कर दी जायेगी।
इस धमकी पर अमल करते हुए दिनांक 24 मई 2013 को अहमद पटेल ने दिलावर अब्बास नकवी और दरगाह शाहे मरदां के मैनेजर ज़ाहिरूल हसन को गिरफ्तार करके जेल में डलवा दिया। मौलाना कल्बे जव्वाद ने कहा कि यह कांग्रेस सरकार की मुस्लिम विरोधी नीतियों की एक झलक है।
मौलाना ने कहा कि बेगुनाह नौजवानों की गिरफ्तारी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जा सकती और इसके लिए वे तमाम उलेमा और अवाम के साथ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करेंगे और कोर्ट अरेस्ट देंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया बताते चलें कि ये पोस्‍ट कैसी लगी ?

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...