रविवार, 4 अगस्त 2013

..तो इसलिए नीतीश की तारीफों के पुल बांध रहे हैं 'शत्रु'

नई दिल्‍ली। भाजपा की चुनाव अभियान समिति के प्रमुख नरेन्द्र मोदी के खिलाफ बयान देकर सुर्खियों में आए शत्रुघ्न सिन्हा के जदयू से हाथ मिलाने की खबर है। पटना साहिब से भाजपा सांसद सिन्हा को जदयू लोकसभा टिकट दे सकती है या उन्हें राज्यसभा में भेज सकती है। सिन्हा की उनके चुनाव क्षेत्र में लोकप्रियता घट रही है ऎसे में भाजपा उन्हें शायद ही टिकट दें। कहा जा रहा है कि टिकट कटने की संभावना के चलते ही सिन्हा बार-बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ कर रहे हैं और मोदी पर निशाना साध रहे हैं। एक समाचार पत्र के मुताबिक सिन्हा बराबर नीतीश कुमार के संपर्क में हैं।

नीतीश सरकार में मंत्री रह चुके भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि सिन्हा की पोपुलरटी घट रही है। पार्टी इस समय किसी भी तरह की रिस्क नहीं ले सकती। वे अपने मतदाताओं से बहुत कम मिलते हैं। पार्टी नेतृत्व जमीनी हकीकत से वाकिफ है। सिन्हा के जदयू से जुड़ने की खबर पर उन्होंने कहा,हो सकता है कि नीतीश कुमार ने उन्हें टिकट देने का वादा किया हो।
गौरतलब है कि जदयू से राज्यसभा सांसद साबिर अली, शिवानंद तिवारी और एनके सिंह का कार्यकाल अप्रैल 2014 में खत्म होने वाला है और लोकसभा के चुनाव भी उसी वक्त होने वाले हैं। नीतीश चाहें तो सिन्हा को पटना से लोकसभा टिकट या फिर राज्यसभा के लिए नामांकित कर सकते हैं। जदयू महासचिव और प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि भाजपा के कई नेता पार्टी छोड़ने के बारे में विचार कर रहे हैं। उन्होंने सिन्हा को पार्टी की ओर से लोकसभा का टिकट दिए जाने की संभावना से भी इंकार नहीं किया है। त्यागाी ने कहा कि अभी इस पर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी अभी चुनाव में काफी वक्त है।
अपने ही चुनाव क्षेत्र में सिन्हा का कमजोर ट्रेक रिकॉर्ड भाजपा के लिए चिंता का विषय है। स्थानीय लोगों का कहना है कि सिन्हा अक्सर अपनी बेटी की फिल्म प्रमोट करने ही यहां आते हैं। वे बहुत कम पटना में रहते हैं। उनकी गैरमौजूदगी को लेकर उनका स्टाफ कई तरह के बाहने बनाता रहता है। लोगों का कहना है कि सिन्हा को मुंबई शिफ्ट कर देना चाहिए और उनकी जगह किसी और को मौका दिया जाना चाहिए। अभी कांग्रेस के युवा नेताओं ने पटना में सिन्हा के लापता होने के पोस्टर लगाकर विरोध जताया था।
-एजेंसी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया बताते चलें कि ये पोस्‍ट कैसी लगी ?

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...