शनिवार, 22 मार्च 2014

करोड़पति जनसेवकों के पास कहां से आया इतना पैसा?


1.  मीनाक्षी लेखी भी हैं 34 करोड़ की मालकिन

नई दिल्ली लोकसभा सभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी एवं पार्टी प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने शुक्रवार को नामांकन के दौरान दायर हलफनामे में अपनी कुल चल-अचल संपत्ति 34 करोड़ रुपए बतायी है. यह लेखी, उनके पति और दोनों बच्चों की संयुक्त संपत्ति है. लेखी के पास 1,170 ग्राम सोने के गहने हैं जिनकी कीमत 32 लाख रुपये है जबकि 390 ग्राम पोल्की है जिनका मूल्य 13 लाख रुपए है.
लेखी और उनके पति सात करोड़ रुपये की चल संपत्ति के जबकि 27.9 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति के मालिक हैं. लेखी के पति पर 32 लाख रुपए की देनदारी भी है.

2.
दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री साहिब सिंह वर्मा के पुत्र व महरौली से विधायक प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने बताया है कि उनके पास कुल 10.72 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति है. उनके पास 75 लाख रुपये कीमत की कृषि भूमि है जबकि उनकी पत्नी 3.50 करोड़ रुपये कीमत की कृषि भूमि की मालिक हैं. इसके अलावा दोनों पति पत्नी के नाम कुछ और भी अचल संपत्ति है.

3. 'आप' की शाजिया भी हैं खास: करोड़पति तो हैं हीं, 3 मुकद्दमे भी हैं

गाजियाबाद से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार शाजिया इल्मी मलिक ने शुक्रवार को नामांकन के दौरान निर्वाचन अधिकारी को जानकारी दी कि वह ग्रेटर कैलाश की रहने वाली है। वर्ष 2012-13 में उनकी आय 2 लाख 82 हजार 750 रुपए की है जबकि उनके पति साजिद मलिक की आय 2012-13 में 88 लाख 13 हजार 20 रुपए की है।
साथ ही उन्होंने निर्वाचन अधिकारी को बताया कि वह दो करोड़ 67 लाख 24702 की मालिकन हैं जबकि उनके पति 13 करोड़ 32 लाख 68 हजार 830 रुपए की संपत्ति है।
उन्होंने बताया कि वर्ष 1995 में जर्नालिस्ट कोर्स तथा मास्टर इन मास कम्युनिकेशन दिल्ली से की है। शाजिया इल्मी मलिक पर भी तीन मुकदमें दर्ज है।
भाजपा उम्मीदवार जनरल वीके सिंह की 2012-13 में 54 लाख रुपए की आय है। उनकी अचल चल सम्पत्ति की कीमत 1 करोड़ 84 लाख 6 हजार 53 रुपए है जबकि उनकी पत्नी की सम्पत्ति 29 लाख 50 हजार 51 रुपए है। वीके सिंह पर तीन मुकदमें चल रहे हैं।
सिंह ने कहा कि फौजी किसी धर्म व जाति का नहीं होता वह गाजियाबाद की जनता की सेवा करने के लिए व समस्याओं को दूर करने के लिए गाजियाबाद आए हैं। उन्होंने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो पार्टी 40 दिन में ही सरकार छोड़ भाग जाए वह क्या विकास कर सकेगी।
शाजिया इन दिनों प्रचार में लगी हैं और अपने नए अवतार के साथ वो घर-घर जाकर मिल रही हैं। शाजिया शुक्रवार को चुन्नी ओड़कर गाजियाबाद के प्राचीन दूधेश्वरनाथ महादेव मंदिर में मत्था टेकने पहुंची। उन्होंने यहां शिवलिंग पर दूध चढ़ाया और पूजा अर्चना कर संकल्प भी लिया। जिसके बाद आप समर्थकों के साथ उन्होंने मंदिर में दर्शन किए। मंदिर के महंत ने पूरी श्रद्धा से पूजा अर्चना करने पर शाजिया को जीत का आशीर्वाद भी दिया।
हालांकि इस दौरान उनके मंदिर में पूजा अर्चना करने को लेकर कुछ लोगों ने विरोध भी जताया, लेकिन मंदिर के महंत नारायण गिरी ने लोगों को यह कहकर शांत कराया कि मंदिर में सबको आने की छूट है।
शाजिया की कांग्रेस के राज बब्बर, आप की शाजिया और भाजपा वीके सिंह के बीच की जंग काफी रोचक होगी। क्योंकि, तीनों ही तीन अलग-अलग क्षेत्रों के हैं।
 
4. 
आप के प्रत्‍याशी और पूर्व पत्रकार आशुतोष ने घोषित की 8 करोड़ की संपत्‍ति



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया बताते चलें कि ये पोस्‍ट कैसी लगी ?

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...