सोमवार, 9 जुलाई 2012

THE UNDERACHIEVER PM:TIME MAGAZINE

विश्‍व की प्रतिष्ठित टाइम पत्रिका ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कामकाज पर सख्त टिप्पणी करते हुए उन्हें अंडरअचीवर बताया है.
'पत्रिका के ताजा अंक में मनमोहन सिंह को निशाना बनाया गया है. पत्रिका में कहा गया है कि मनमोहन सिंह लोगों की उम्मीद पर खरे नहीं उतर रहे.
टाइम पत्रिका की कवर स्टोरी में प्रधानमंत्री की काबिलियत पर सवाल उठाया गया है. टाइम ने लिखा है कि मनमोहन उम्मीद से कम कामयाबी हासिल करने वाले शख्स साबित हुए हैं.
पत्रिका में उनसे सवाल किया गया है कि क्या वे अर्थ व्यवस्था में सुधार ला पाएंगे? क्या मनमोहन सिंह धीमी विकास दर पर काबू पा सकेंगे?
तीन साल पहले इसी पत्रिका ने मनमोहन सिंह को लाखों लोगों की जिंदगी बदलने वाला शख्स करार दिया था. लेकिन अब टाइम के साथ पत्रिका की राय भी बदल गई है.
आत्मविश्वास की कमी
टाइम पत्रिका ने प्रधानमंत्री की उपलब्धियों को नाकाफी बताया है. पत्रिका के अनुसार मनमोहन सिंह ने यूपीए 2 के पहले 3 साल गवां दिए हैं और उनमें आत्मविश्वास की कमी दिख रही है.
रोजगार पैदा करने वाले विधेयक पार्लियामेंट में अटके पड़े हैं और विकास की रफ्तार सुस्त हुई है. लेकिन पत्रिका ने उम्मीद जताई है कि चूंकि मनमोहन अब खुद वित्त मंत्रालय देख रहे हैं तो विकास की रफ्तार तेज हो सकेगी.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया बताते चलें कि ये पोस्‍ट कैसी लगी ?

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...