बुधवार, 27 मार्च 2013

कलेक्‍टर साहब मुझसे अनैतिक संबंध चाहते थे

मुरैना। श्योपुर कलेक्टर ज्ञानेश्वर पाटिल के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाने वाली श्योपुर के पूर्व कलेक्टर डॉ. सुहेल अख्तर की पत्नी एवं डाटा एंट्री ऑपरेटर शबनम खान ने चंबल आयुक्त शिवानंद दुबे के समक्ष अपने बयान दर्ज कराए और ज्ञानेश्वर पाटिल के खिलाफ सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग की।
शबनम खान राज्य मानवाधिकार आयोग के निर्देश पर चंबल आयुक्त शिवानंद दुबे के सामने अपने बयान दर्ज कराने आईं थीं। आयुक्त के समक्ष बयान दर्ज कराने के बाद शबनम ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि श्योपुर के कलेक्टर पाटिल ने उन्हें मानसिक रुप से अत्यधिक प्रताड़ित किया।
उन्होंने आरोप लगाया कि कलेक्टर पाटिल मुझसे अनैतिक संबंध बनाने के लिए दबाव बनाते और बार-बार देर रात अपने मोबाइल से फोन करते थे।
शबनम ने दावा किया कि पाटिल को भोपाल में जिला पंचायत कार्यपालन अधिकारी के रुप में तैनाती के समय एक पंचायत सचिव के साथ यौन संबंध बनाते समय रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद शासन ने उन्हें निलंबित कर अपराध दर्ज किया था, लेकिन बाद में उन्हें बहाल कर श्योपुर कलेक्टर बना दिया गया।
शबनम ने कलेक्टर पर आरोप लगाया कि जब मैं उनके दबाव में नहीं आई तो मुझे नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया लेकिन चंबल आयुक्त के हस्तक्षेप के कारण वे आज पुन: अपनी ड्यटी श्योपुर जिले के विजयपुर जनपद शिक्षा केन्द्र में दे रही हैं। शबनम खान ने कहा कि कलेक्टर पाटिल के खिलाफ उनके पास पूरे सबूत मौजूद एवं सुरक्षित हैं।
उन्होंने कहा कि पाटिल की उन्होंने प्रधानमंत्री और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक तथा राज्य मानवाधिकार आयोग को शिकायतें की हैं, लेकिन उनकी शिकायत को केवल राज्य मानवाधिकार आयोग ने ही गंभीरता से लिया। उन्होंने पाटिल के खिलाफ सीबीआई जांच की भी मांग की, जिससे पाटिल द्वारा अनेक महिला और पुरुषों के साथ अनैतिक संबंधों का खुलासा हो सके।
इस संबंध में चंबल आयुक्त शिवानंद दुबे ने कहा कि उन्होंने शबनम खान के मामले की जांच रिपोर्ट अभी तक राज्य मानवाधिकार आयोग को नहीं भेजी है और वे शबनम के बयान लेकर जांच रिपोर्ट शीघ्र आयोग को भेजेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया बताते चलें कि ये पोस्‍ट कैसी लगी ?

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...