रविवार, 14 अप्रैल 2013

शिंदे ने पाक के गृह मंत्री से ली थी "गन"

नई दिल्ली। पिछले साल दिसंबर में भारत दौरे पर आए पाकिस्तान के गृह मंत्री रहमान मलिक ने भारतीय समकक्ष सुशील कुमार शिंदे को एक गन भेंट की थी।
दोनों गृह मंत्रियों के बीच हुई बैठक के दौरान मौजूद एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है। यह अधिकारी गृह मंत्रालय में तैनात है।
गौरतलब है कि उस वक्त दि्वपक्षीय बातचीत के दौरान आतंकवाद और लश्कर ए तैयबा के प्रमुख हाफिज सईद का मुद्दा सबसे ऊपर था।
अधिकारी ने बताया कि जब मलिक ने बड़े गर्व के साथ शिंदे को नॉन फायरिंग विंटेज गन गिफ्ट की तो बैठक के दौरान मौजूद कई अधिकारी घबरा गए। एक अधिकारी इस बात से हैरान था कि क्या गृह मंत्री हथियार ले सकते हैं।
मलिक ने गिफ्ट देते वक्त शिंदे से मजाक किया था कि आपको अब लाइसेंस भी लेना होगा। अधिकारी ने बताया कि गन शिंदे के घर नहीं पहुंची। उसे तोसखाना में जमा करा दिया गया। नियमों के मुताबिक ऎसा ही किया जाता है।
अधिकारी ने बताया कि हमने विदेश मंत्रालय को जानकारी दी थी कि गृह मंत्री सरकारी खजाने में गन को जमा कराना चाहते हैं। अधिकारी ने यह भी बताया कि पुरानी चीजों का मूल्यांकन नहीं किया जाता। अगर शिंदे इस गन को अपना पास रखना चाहते हैं तो उन्हें आर्म्स एक्ट के तहत लाइसेंस लेना होगा।
अधिकारी ने कहा कि हम उनके (मलिक) इरादे को नियंत्रित नहीं कर सकते। अब इस मामले को यहीं खत्म कर देना चाहिए क्योंकि सच्चाई यह है कि वह नॉन फायरिंग हथियार और ऎन्टिक पीस था।-(एजेंसी)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया बताते चलें कि ये पोस्‍ट कैसी लगी ?

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...