शनिवार, 18 मई 2013

कोलगेट : जांच अधिकारी ही रिश्‍वत लेते पकड़े

नई दिल्ली। सीबीआई ने अपने एक एसपी विवेक दत्त और इंस्पेक्टर राजेश कर्नाटक को अपने मुख्यालय के सामने सात लाख रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया.
मामला भूमि विवाद समझौते का था. यह मामला दिल्ली पुलिस के पास है.
सीबीआई के अनुसार सीबीआई की विशेष जांच शाखा के डीआईजी अनुराग को सूचना मिली कि कोई व्यक्ति भूमि विवाद मामले में सीबीआई के अधिकारियों से संपर्क साध रहा है, जो दिल्ली पुलिस के अधीन है.
सूत्रों के अनुसार व्यवसायी ने सीबीआई से संपर्क साधा जिस पर सीबीआई के एसपी विवेक दत्त और इंस्पेक्टर राजेश कर्नाटक ने आश्वस्त किया कि वह अपने प्रभाव को दिखाते हुए दिल्ली पुलिस से मामले को खत्म करवा देगा.

भूमि विवाद में ली जा रही थी सात लाख की रिश्वत
सीबीआई के विशेष शाखा (स्पेशल यूनिट) ने इसकी सूचना सीबीआई निदेशक को दी. सीबीआई डीआईजी ने शुक्रवार को सीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हा के आदेशानुसार अपने मुख्यालय के सामने टीम बिछा दी और रिश्वत लेते इंस्पेक्टर राजेश कर्नाटक और रिश्वत देते हुए व्यवसायी और बिचौलिये को सात लाख रुपए लेते हुए गिरफ्तार कर लिया. बाद में मालूम हुआ कि वह एसपी विवेक दत्त के बदले रिश्वत ले रहा था.
कोलगेट की भी जांच कर रहे हैं विवेक
गौरतलब है कि विवेक दत्त कोलगेट घोटाले की भी जांच कर रहे हैं लेकिन वे आर्थिक अपराध शाखा सीबीआई से संबद्ध हैं. यह मामला कोलगेट से जुड़ा हुआ नहीं है. इन लोगों को शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा.
                                                                                                 -  (एजेंसी)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया बताते चलें कि ये पोस्‍ट कैसी लगी ?

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...