शनिवार, 18 मई 2013

स्पॉट फिक्सिंग: बॉलीवुड सिलेब्रिटीज भी शामिल!

मुंबई । आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग विवाद से अब बॉलीवुड सिलेब्रिटीज के नाम भी जुड़ते जा रहे हैं।
सूत्रों के मुताबिक मुंबई पुलिस ने उन बॉलीवुड सिलेब्रिटीज की एक लिस्ट तैयार की है जो इस मामले में गिरफ्तार किए गए बुकियों के जरिए सट्टा लगाते थे।
पश्चिमी उपनगरों के उन पंटरों पर पुलिस की नजर है जो इन बॉलीवुड सिलेब्रिटीज का दांव स्वीकार करते थे।
जानकारों के मुताबिक पुलिस सट्टेबाजी को अपनी जांच में शामिल नहीं करने वाली लेकिन फिक्सिंग के मामले में जरूरत होने पर इन बॉलीवुड सिलेब्रिटीज से पूछताछ की जा सकती है।
फिलहाल, इन सिलेब्रिटीज के नाम सार्वजनिक नहीं किए गए हैं लेकिन इतने संकेत दे दिए गए हैं कि कोई भी आसानी से इनके बारे में अंदाजा लगा सकता है।
सूत्रों के मुताबिक पुराने जमाने के एक लोकप्रिय हीरो का नाम इस सूची में काफी ऊपर है जो अब प्रोड्यूसर बन गए हैं।
इसके अलावा एक ऐसे हीरो का नाम भी इस सूची में है जिसकी अगली पीढ़ी टेलिविजन सीरियल बनाने में लगी है।
इस लिस्ट में एक और प्रमुख नाम बॉलीवुड के एक विवादित हीरो के भाई का भी बताया जाता है जो खुद भी ऐक्टर है।
यह पहला मौका नहीं है जब बॉलीवुड सिलेब्रिटीज का नाम सट्टेबाजी रैकेट से जुड़ा है। पिछले साल जब क्राइम ब्रांच ने देवेंद्र कोठारी और सोनू जालान उर्फ जूनियर कोलकाता नाम के बुकियों को गिरफ्तार किया था, तब भी कई सिलेब्रिटीज के नाम चर्चा में आए थे। पिछले साल पुलिस ने दुबई से सट्टा रैकेट संचालित करने वाले फरार बुकी सुनील अभिचंदानी उर्फ सुनील दुबई के पार्टनर प्रड्यूसर प्रकाश चांदनानी को गिरफ्तार भी किया था। पुलिस को शक था कि चांदनानी ने बेटिंग के पैसों से ही भ्रष्टाचार विरोधी फिल्म 'गली-गली चोर है' बनाई थी।
बताया जाता है कि एक ऐक्शन हीरो भी पुलिस की निगाह में आया था। संदेह था कि उसने काफी बड़ी मात्रा में हवाला से पैसा दुबई भिजवाया था लेकिन पुलिस सबूतों की कमी और अधिकार क्षेत्र की सीमा के चलते इस मामले की जांच आगे नहीं बढ़ा सकी।(एजेंसी)


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया बताते चलें कि ये पोस्‍ट कैसी लगी ?

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...