शुक्रवार, 7 जून 2013

कुंद्रा के ईमेल ने ही खोल दी उनकी सारी पोल

नई दिल्ली। राजस्थान रॉयल्स के को-ऑनर और बॉलिवुड ऐक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा ने दिल्ली पुलिस के सामने सट्टेबाजी का गुनाह कबूल किया है। कुंद्रा पिछले तीन आईपीएल सीजन से सट्टेबाजी में लगे थे। कुंद्रा ने इन 3 सालों में 1 करोड़ रुपये का सट्टा लगाया। कुंद्रा के बारे में एक और सनसनीखेज खुलासा हुआ है।
कुंद्रा 2010 में तत्कालीन आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी से सऊदी अरब में टी20 लीग आयोजित करने के लिए लॉबीइंग कर रहे थे। दुनिया में मध्य-पूर्व के देश सट्टेबाजी के लिए स्वर्ग माने जाते हैं। कुंद्रा 3 साल पहले अमीरात क्रिकेट बोर्ड के साथ मिडल-ईस्ट टी20 लीग कराने की रणनीतिक योजना में जुटे थे। इस बारे में राज कुंद्रा और ललित मोदी के बीच ई-मेल के जरिए व्यापक विचार-विमर्श हुआ था।
दोनों के बीच ई-मेल के जरिए हुई बातचीत से पता चलता है कि पाकिस्तान समर्थित अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने टी20 लीग आयोजित कराने के लिए 10 साल तक 10 मिलियन डॉलर (तब 46 करोड़ रुपये) हर साल देने की पेशकश की थी।
कुंद्रा ने 8 अप्रैल 2010 को ललित मोदी को मेल में लिखा था कि कि मैंने शेख नहयान (संभवत: संयुक्त अरब अमीरात के स्पोर्ट्स और शिक्षा मंत्री के रेफरेंस से) से मीटिंग की है। उन्होंने मुझसे कहा है कि बीसीसीआई रहे या नहीं मिडल-ईस्ट खुद ही एक लीग आयोजित कराना चाहता है। उन्होंने स्टेडियम और इन्फ्रास्ट्रक्चर पर करोडों खर्च किए हैं। यदि हम इस मिडल-ईस्ट लीग को बीसीसीआई से नहीं जोड़ पाते हैं तो पाकिस्तान बीच में आ जाएगा। पाकिस्तान के आने के बाद पूरा फाइनैंशल सिस्टम गड़बड़ा जाएगा और हमारे ब्रैंड को नुकसान पहुंचेगा।'
इस ई-मेल के बारे में राजस्थान रॉयल्स के प्रवक्ता से प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। हालांकि तब मोदी ने कुंद्रा के इस इरादे को सिरे से खारिज कर दिया था। मोदी ने कुंद्रा को इन चीजों से बाहर रहने के लिए कहा था। उन्होंने कहा था कि बीसीसीआई खुद की देखभाल करना जानती है। जहां तक पाकिस्तान और अमीरात क्रिकेट बोर्ड की बात है तो हम पूरी तरह से परिचित हैं। तब ललित मोदी ने राज कुंद्रा के इस इरादे पर आपत्ति जताते हुए सीधे मना कर दिया था। उन्होंने कहा था कि हम इंडियन क्रिकेट का कामकाज देख रहे हैं और वहीं काम करने की जरूरत है। (एजेंसी)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया बताते चलें कि ये पोस्‍ट कैसी लगी ?

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...