रविवार, 2 जून 2013

कौन खिलाड़ी लड़की लेकर गया और किसने बताई रात?

चंडीगढ़ । स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण अभी थमा भी नहीं है कि पंजाब क्रिकेट असोसिएशन (पीसीए) के अध्यक्ष आई. एस. बिंद्रा ने एक नए बवाल को हवा दे दी है।
उन्होंने दावा किया कि बीसीसीआई के एक अधिकारी ने 2010 में श्रीलंका को उस रिपोर्ट को वापस लेने के लिए मजबूर किया, जिसमें एक भारतीय खिलाड़ी के ऐंटी करप्शन रेग्युलेशंस का उल्लंघन करने की बात कही गई थी।
बिंद्रा के मुताबिक, भारतीय टीम के साथ यात्रा कर रहा एक अधिकारी एक लड़की को एक भारतीय खिलाड़ी के कमरे में ले गया, जो पिछले 6 सेशन से चेन्नै सुपर किंग्स टीम का अहम सदस्य है।
गौरतलब है कि टीम इंडिया के अहम सदस्य सुरेश रैना और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पिछले 6 सेशन से चेन्नै सुपर किंग्स का अहम हिस्सा हैं। दोनों श्रीलंका दौरे पर भी टीम इंडिया में शामिल थे।
बिंद्रा ने अपनी वेबसाइट पर लिखे लेख में स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण को देखते हुए कई पुराने मुद्दे सामने रखे हैं, जिसमें 2010 के भारत के श्रीलंका दौरे का भी जिक्र है।
बिंद्रा ने दावा किया कि 2010 में भारत के श्रीलंका दौरे के दौरान एलटीटीई अभियान के कारण श्रीलंका सेना के एक रिटायर्ड जनरल को भारतीय टीम की सुरक्षा का जिम्मा सौंपा गया था। उन्होंने कड़े से कड़े सुरक्षा उपाय सुनिश्चित किए, जिसमें उस होटल के प्रत्येक तल और लॉबी पर सीसीटीवी कैमरा लगाना भी शामिल था, जिसमें भारतीय टीम ठहरी थी।
उन्होंने कहा कि रात को टीम के साथ यात्रा कर रहा एक अधिकारी एक लड़की को एक भारतीय खिलाड़ी के कमरे में ले गया, जो पिछले 6 सेशन से चेन्नै सुपर किंग्स का अहम सदस्य है। फुटेज देखकर पाया गया कि मैच से पहले लड़की ने रात कमरे में बिताई। आरोप लगाया गया कि लड़की को एक ऐसे व्यक्ति ने भेजा जिसका नाम आईसीसी की संदिग्ध सट्टेबाजों की सूची में शामिल है। यह सुरक्षा के अलावा ऐंटी करप्शन रेग्युलेशंस का घोर उल्लंघन था। (एजेंसी)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया बताते चलें कि ये पोस्‍ट कैसी लगी ?

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...