शुक्रवार, 10 मई 2013

बकरे की कुर्बानी से कुर्सी बचाना चाहते हैं बंसल

नई दिल्ली। मुसीबत में आदमी क्या-क्या जतन नहीं करता। खराब समय से पीछा छुड़ाने को वह पूजा-पाठ, टोन-टोटके का सहारा लेता है।
मुसीबत के मारे रेल मंत्री पवन कुमार बंसल भी कुछ ऎसा ही कर रहे लगते हैं। रेलवे घूसकांड में फंसे मंत्रीजी की मंत्रिमंडल से छुट्टी तय मानी जा रही है।
एक न्यूज़ चैनल पर दिखाई गई तस्वीरों में यह नजारा देखने को मिला। बंसल को टोटका करते दिखाया गया है। बंसल की पत्नी ने उनकी नजर उतारी। इसके बाद बंसल को बकरे को कुछ खिलाते हुए दिखाया गया है। फिर रेल मंत्री ने बकरे के सिर पर हाथ फेरा। बताया जाता है कि यह बकरा बंसल ने कुछ तांत्रिकों के कहने पर अपनी कुर्सी बचाने के लिए बलि दिये जाने को मंगाया। बकरे की बलि दी गई या नहीं, इसका पता तो नहीं लगा अलबत्‍ता बंसल के लड़के वहां मीडिया को देखकर भड़क उठे। उन्‍होंने मीडियाकर्मियों से अभद्रता भी की।
उल्लेखनीय है कि रेल मंत्री पवन कुमार बंसल शुक्रवार को अपने ऑफिस नहीं गए। बंसल गुरूवार को केबिनेट की बैठक में भी नहीं गए थे। इससे उनकी मंत्रिमंडल से छुट्टी के साफ संकेत मिल रहे हैं।
उधर, बंसल पर शिकंजा भी कसता जा रहा है। बंसल के परिवार के बिजनेस की और कड़ियां सामने आने के बाद उनकी मंत्रिमंडल से छुट्टी तय मानी जा रही है। एक नए खुलासे में सामने आया है कि पवन बंसल की पत्नी व बेटों की कंपनी से जुड़े एक चार्टड अकाउंटेंट को कैनरा बैंक में निदेशक नियुक्त किया गया। तब बंसल वित्त राज्य मंत्री थे।
कैनरा बैंक ने बंसल परिवार की कंपनी को करोड़ों के लोन दिए। इसी बैंक ने बंसल के भांजे विजय सिंगला की कंपनी को 25 करोड़ का लोन दिया था। रेलवे घूसकांड में विजय अभी सीबीआई हिरासत में है। उधर, सीबीआई सूत्रों का कहना है कि रेल मंत्री से पूछताछ से पहले वे और सबूत जुटाएंगे। ऎसा कोई साक्ष्य नहीं है जिससे बंसल सीधे इस कांड से जुड़ सकें।- (एजेंसी)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया बताते चलें कि ये पोस्‍ट कैसी लगी ?

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...