शुक्रवार, 10 मई 2013

रेल मंत्री पवन बंसल ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। रेल मंत्री पवन कुमार बंसल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। खबर के अनुसार सोनिया गांधी और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बीच बैठक के दौरान उनके बारे में फैसला लिया गया।
इससे पहले खबर थी कि रेल मंत्री पवन कुमार बंसल शुक्रवार दोपहर तक अपने मंत्रालय के दफ्तर नहीं आए थे। मंत्रालय से दूरी बनाने के कारण उनकी सरकार से विदाई के अनुमान को बल मिल रहा है।
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बंसल के भांजे विजय सिंगला को रेलवे बोर्ड में मनमाफिक पद पर नियुक्ति के लिए एक अधिकारी के दूतों से 90 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया, जिसके बाद से वे निशाने पर आ गए हैं।
गुरुवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक से भी बंसल दूर ही रहे।
दूसरे केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार भी सर्वोच्च न्यायालय में दायर की जाने वाली कोयला ब्लॉक आवंटन पर सीबीआई की स्थिति रपट के मसौदे का संपादन करने को लेकर विपक्ष के निशाने पर हैं।
सूत्रों ने बताया कि दोनों मंत्रियों के विवादों में घिरे होने से कांग्रेस असहज स्थिति में आ गई है। कांग्रेस कोर समिति की बैठक शनिवार को होने की संभावना है।
सूत्रों ने बताया कि स्थिति का जायजा लेने के लिए कोर समिति की शुक्रवार को भी अनौपचारिक बैठक हो सकती है।
पार्टी सूत्रों ने कहा कि यदि सीबीआई ने रिश्वत कांड को लेकर बंसल से पूछताछ करने का फैसला लिया तो उस स्थिति में उनका मंत्री बने रहना कठिन हो जाएगा।
सूत्रों ने कहा कि सीबीआई के जांचकर्ताओं का घेरा मंत्री के गिर्द कसता जा रहा है।
पार्टी के एक नेता ने कहा, ‘‘यदि उनसे पूछताछ हुई तो यह पार्टी के लिए लज्जाजनक स्थिति होगी।’’
सूत्रों ने कहा कि पार्टी सीबीआई जांच की दिशा पर नजर गड़ाए हुई है। - (एजेंसी)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया बताते चलें कि ये पोस्‍ट कैसी लगी ?

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...