मंगलवार, 14 जुलाई 2015

हर चार में से एक महिला देखती है पोर्न फिल्‍म

पोर्न फिल्में देखने वाले हर चार लोगों में से एक महिला होती है. हालिया हुए एक सर्वे में ये बात सामने आई है. सर्वे में कहा गया है कि दुनिया की सबसे बड़ी पोर्नोग्राफी साइट्स पर लॉग-इन करने वालों में हर चौथी यूजर एक महिला होती है. पोर्न फिल्मों का एक बड़ा दर्शक वर्ग 35 साल से कम उम्र की महिलाओं का है.
पोर्न हब साइट्स पर जाकर फिल्में देखने वाले लोगों में 24 प्रतिशत महिलाएं होती हैं, जिससे ऐसे वीडियोज के व्यू 78 बिलियन तक पहुंच जाते हैं. रिसर्च में कहा गया है कि स्मार्टफोन इसकी एक प्रमुख वजह है. मौजूदा दौर की लगभग हर महिला के पास स्मार्टफोन है जिस पर पोर्न फिल्में देखना काफी आसान है.
ये आंकड़े वेबसाइट्स के ट्रैफिक और एनालिटिक्स डाटा के आधार पर तैयार किए गए हैं. स्टडी में पाया गया है कि इन वेबसाइट्स पर 60 प्रतिशत यूजर मोबाइल से आता है. 7 प्रतिशत लोग अपने टैबलेट पर और 33 फीसदी लोग कंप्यूटर पर पोर्न फिल्में देखते हैं. वेबसाइट्स से प्राप्त डाटा के मुताबिक, सोमवार के दिन महिला यूजर्स सबसे अधिक होती हैं जबकि शनिवार को उनकी संख्या तुलनातमक रूप से काफी कम होती है.
पोर्न साइट के 60 प्रतिशत व्यूअर्स 35 साल से कम उम्र के हैं. वे रात को 11 बजे के बाद इन साइट्स को खोलते हैं और 10 मिनट तक इन साइट्स पर बने रहते हैं. वहीं 35 से ऊपर के लोग एक घंटे पहले इन साइट्स पर लॉग इन करते हैं लेकिन वे 35 से कम उम्र वालों की तुलना में ज्यादा वक्त तक साइट पर बने रहते हैं.
साइट पर सर्च किए जाने वाले नामों में रिएलिटी स्टार किम करदाशियां सबसे आगे हैं. उनके सेक्स टेप वीडियो को अब तक 93 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है और ये अब भी साइट का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो है. 2007 में उनका ये वीडियो लीक हुआ था. अपने पति केन्या वेस्ट के साथ उनका न्यूड फोटोशूट भी काफी मशहूर हुआ था.
पोर्नहब के मुताबिक, यूरोप में सबसे अधिक ब्रिटेन के लोग पोर्न फिल्में देखते हैं. यूजर्स के मामले में अमेरिका और कनाडा ही इससे आगे हैं. क्विट पोर्न एडिक्शन जोकि यूके की एक काउंसलिंग कंपनी है उसने भी कुछ ऐसे ही डाटा दिए हैं. सर्विस कंपनी का कहना है कि उनके पास आने वाली हर तीसरी क्‍लाइंट एक महिला होती है.
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...