मंगलवार, 5 मार्च 2013

कितने बेवकूफ हैं हमारे NSG अधिकारी

नई दिल्ली। ऐसी आशंका है कि हैदराबाद ब्लास्ट की जांच से जुड़ीं कुछ जानकारियां पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के हाथ लग गई हैं।
इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) की रिपोर्ट के मुताबिक ब्लास्ट के कुछ ही घंटे बाद आईएसआई के कुख्यात एजेंट मोहम्मद तस्लीम ने खुद को इंडियन मिलिट्री इंटेलिजेस का अधिकारी बताकर फोन पर नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) के अधिकारी और हैदराबाद पुलिस के एसीपी से ब्लास्ट की जांच के बारे में जानकारी मांगी थी। फिलहाल पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि दोनों अधिकारी आईएसआई एजेंटे के झांसे में किस हद तक आए और कितनी जानकारी उसे दी।
आईबी की रिपोर्ट में कहा गया है कि हैदराबाद ब्लास्ट के कुछ ही घंटों बाद आईएसाई एजेंट ने दिल्ली के लैंडलाइन नंबर से एनएसजी के कैप्टन स्तर के एक अधिकारी के मोबाइल पर फोन किया और उनसे जानकारियां मांगीं, लेकिन उन्होंने कहा कि वह फोन पर किसी को भी कोई जानकारी नहीं दे सकते हैं। इसके बाद तस्लीम ने एनएसजी के एक दूसरे कैप्टन के मोबाइल पर फोन किया और उन्हें उनके नाम से पुकारा, जिसकी वजह से वह झांसे में आ गए।
रिपोर्ट के मुताबिक तस्लीन ने उस अधिकारी से हैदराबाद में घटना स्थल के लिए रवाना होने वाले एनएसजी कमांडरों और अर्द्धसैनिक बलों की संख्या के बारे में पूछताछ की थी। इस अधिकारी ने ये जानकारियां दे दी थीं।
एनएसजी के मुखिया अरविंद रंजन ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और रिपोर्ट सही पाए जाने पर अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
गौरतलब है कि किसी भी संवेदनशील मामले में फोन पर कोई भी जानकारी देने की मनाही है। खासकर सेना, पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के मूवमेंट के बारे में। इंटेलिजेंस में सेंध के बाद सभी राज्यों को अलर्ट कर दिया गया है।
आंतरिक सुरक्षा के प्रमुख की ओर से सभी मुख्य सचिवों को भेजी गई आईबी रिपोर्ट में बताया गया है कि आईएसआई एजेंट ने हैदराबाद के जिस इलाके में दोनों ब्लास्ट हुए थे उसके एसीपी को भी फोन किया था और खुद को मिलिट्री इंटेलिजेस का अधिकारी बताकर बात की थी। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि एसीपी से घटना स्थल पर मौजूद पुलिसकर्मियों की संख्या और विस्फोटों में इस्तेमाल आईईडी की संख्या के बारे में जानकारी मांगी गई थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया बताते चलें कि ये पोस्‍ट कैसी लगी ?

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...