मंगलवार, 28 मई 2013

3 दिन की हिरासत में भेजे गए एमवे चीफ

वायानाड । नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी एमवे के भारत में प्रमुख और मुख्य कार्यकारी विलियम एस पिंकने समेत तीन अधिकारियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.
वित्तीय अनियमितताओं से जुडे़ मामले में सोमवार को कंपनी के तीनों अधिकारियों को केरल के वायानाड के गिरफ्तार किया गया था.
पिंकनी और एमवे के दो डायरेक्टर संजय मल्होत्रा और अंशु बुधराजा के खिलाफ प्राइज़ चिट्ज़ एंड मनी सर्कुलेशन स्कीम एक्ट के तहत 3 मामले दर्ज किए गए हैं.
एमवे के अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही एक महिला की शिकायत पर हुई है, जिन्होंने दावा किया था कि एमवे के नेटवर्क से उनका वित्तीय नुकसान हुआ है.
वायानाड के पुलिस अधिक्षक एवी जॉर्ज ने बताया कि एमवे के तीन अधिकारियों के खिलाफ गैर-ज़मानती वारंट जारी किया गया था और तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस तीनों को अदालत में पेश करने की तैयारी कर रही है.
कुछ हफ्ते पहले भी पुलिस ने विलियम एस पिंकनी और कंपनी के डायरेक्टर संजय मल्होत्रा और अंशु बुधराजा से पूछताछ की थी लेकिन अब उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.
पिछले साल क्राइम ब्रांच की वित्तीय अपराध शाखा ने थ्रिशूर, कोझीकोड और कन्नूर में स्थित एमवे के दफ्तरों में छापा मारा था. एमवे के ऑफिस और गोदामों में मिले सामानों को भी जब्त कर लिया गया था.
इसी बीच एमवे ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि कंपनी केरल पुलिस का पूरा सहयोग कर रही है.
विज्ञप्ति में कहा गया कि कंपनी के गिरफ्तार किए गए तीनों अधिकारी सीबी-सीआईडी के हर सवाल का जवाब देने के लिए पहले भी प्रस्तुत रहे हैं.(एजेंसी)

1 टिप्पणी:

  1. आपका प्रयास बहुत ही बढ़िया है | कुछ दिन पहले एमवे के कुछ प्रोडक्ट जाच में फेल हुए है घटना हरिद्वार का है पर उसका कोई अपडेट नही मिल रहा है यह जागरण के वेबसाइट में है कृपया सही जानकरी उपलब्ध कराये हिंदुस्तानी भाई लोग सदियों से ही अंग्रेजो के ठगी का शिकार होते आए है | आपके द्वारा दिया सही जानकारी शायद कुछ लोगो को सही मार्ग दिखा सके और इन ठग बजो से बाख सके .......

    जवाब देंहटाएं

कृपया बताते चलें कि ये पोस्‍ट कैसी लगी ?

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...