मंगलवार, 21 मई 2013

फिक्‍सिंग से वाकिफ थे कप्‍तान, खिलाड़ी और मालिक

मुंबई। आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग को लेकर एक और बड़ा खुलासा हुआ है। ये खुलासा आयकर विभाग के रिपोर्ट से हुआ है। सूत्रों के मुताबिक 2010 में बनाई गई आयकर विभाग की एक रिपोर्ट में कई सनसनीखेज खुलासे किए गए हैं। इस रिपोर्ट में साफ-साफ लिखा गया है कि 2009 और 2010 के आईपीएल में कई मैचों के फिक्स होने के सबूत मिले हैं।
आयकर विभाग की रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि जांच करनेवाली टीम के पास मैच फिक्स करने वाले कुछ भारतीय और विदेशी क्रिकेटरों के खिलाफ सबूत भी हैं। यहां तक की इस रिपोर्ट में एक टीम के कैप्टन पर भी सवाल उठाए गए हैं। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि कुछ टीम मालिकों को भी फिक्सिंग के बारे जानकारी थी।
रिपोर्ट में कुछ फ्रेंचाइजियों पर भी सवाल खड़े किए गए हैं। उस वक्त बीसीसीआई के साथ तमाम एजेंसियों को रिपोर्ट सौंपी गई थी। इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। साथ ही रिपोर्ट के मुताबिक उस वक्त आईपीएल के सीईओ से पूछताछ की गई थी और राजस्थान रॉयल्स के लोगों से भी पूछताछ की गई थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि एक बड़े अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी ने कई होटल में अज्ञात लोगों से मुलाकात की थी। इस मामले में एक बुकी के बारे में आईपीएल अधिकारियों को बताया गया था। लेकिन उस वक्त कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। (एजेंसी)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया बताते चलें कि ये पोस्‍ट कैसी लगी ?

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...