मंगलवार, 21 मई 2013

फिक्‍सिंग में बिंदु दारासिंह भी गिरफ्तार

नई दि‍ल्‍ली । स्‍पॉट फिक्सिंग के सिलसिले में दिल्‍ली पुलिस ने मंगलवार को जहां पूर्व रणजी खिलाड़ी बाबूराव यादव को गिरफ्तार किया, वहीं मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बिंदु दारा सिंह को गिरफ्तार किया है। बिंदु दारा सिंह दिवंगत अभिनेता और सांसद दारा सिंह के बेटे हैं। वह खुद भी टीवी इंडस्‍ट्री का जाना-माना चेहरा हैं। पुलिस का कहना है कि उनकी गिरफ्तारी बुकीज से संबंधों के सिलसिले में हुई है। बीते सप्‍ताह सामने आए स्‍पॉट फिक्सिंग के मामले में बॉलीवुड से जुड़े किसी शख्‍स की यह पहली गिरफ्तारी है।
बिंदु दारा सिंह को पूछताछ के लिए सोमवार देर शाम को ही उठाया गया था। उनसे पूछताछ के बाद पुलिस को जब सटोरियों से उनके संपर्क के बारे में ठोस सुराग मिले तो मंगलवार को उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया। दिल्‍ली पुलिस ने भी मंगलवार को जिस बाबूराव यादव को गिरफ्तार किया, उसे सोमवार को ही हिरासत में लिया गया था। उससे गिरफ्तार किए गए खिलाड़ी अजीत चंडीला से संबंधों के बारे में पूछताछ की गई थी। यादव ने ही चंडीला को बुकी सुनिल भाटिया से मिलवाया था। भाटिया को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।
बिंदु दारा सिंह 2009 में रियलिटी शो बिग बॉस के सीज़न-3 का ख़िताब जीतने के बाद चर्चा में आए। उन्‍होंने बीते जमाने की अभिनेत्री पूनम ढिल्लन और मिस्टर इंडिया रह चुके मॉडल प्रवेश राणा को हरा कर यह खिताब जीता था। उन्‍हें पुरस्कार के तौर पर एक करोड़ रुपए और एक कार मिली थी। टीवी सीरियलों के हिट होने का गणित समझाते हुए बिंदु दारा सिंह ने एक बार कहा था, ' दर्शकों ने रामायण, महाभारत जैसे धारावाहिकों के बाद अपनी पसंद को काफी बदल दिया है। अब हर सेकंड में रिमोट का बटन दबाकर चैनल बदलने की आदत पड़ गई है। घर-गृहस्थी की थीम पर बन रहे धारावाहिकों के बीच ‘बीप-बीप’ के साथ प्रसारित हो रहे रिएलिटी शो तीखे मसाले की तरह हैं। कौन बनेगा करोड़पति शो में अमिताभ बच्चन को एक घंटे लगातार देखना एक वर्ग के दर्शकों को पसंद हैं वहीं दूसरा वर्ग बिग बॉस पसंद करता है। टीआरपी के आंकड़े आप देखें तो बीप के साथ प्रसारित हो रहे शो आगे ही चल रहे हैं।' यानी उन्‍होंने टीवी इंडस्‍ट्री में वल्‍गैरिटी की मुखालफत की थी और अब वह खुद गोरखधंधे में फंसे दिखाई दे रहे हैं।
इस बीच इस मामले में आरोपी तीनों खिलाडि़यों एस. श्रीसंथ, अजीत चंडीला और अंकीत चौहान को आज कोर्ट में पेश किया गया। ये सभी राजस्‍थान रॉयल्‍स टीम के खिलाड़ी थे, जिन्‍हें मामले के पर्दाफाश होने के बाद टीम से निलंबित कर दिया गया है। इन्‍हें पिछले गुरुवार को मुंबई में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने इन आरोपियों की हिरासत अवधि बढ़ाने की मांग की। पिछले पांच दिन से ये पुलिस की हिरासत में हैं।(एजेंसी)


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया बताते चलें कि ये पोस्‍ट कैसी लगी ?

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...