मंगलवार, 23 जुलाई 2013

एक्साइज कमिश्नर के यहां मिले 5 करोड़

इंदौर। लोकायुक्त की विशेष स्थापना पुलिस ने आबकारी विभाग के एक सहायक आयुक्त के. सागर व इंदौर स्थित घरों पर एक साथ छापामार कार्यवाही करते हुए पांच करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति के प्रमाण एकत्रित किए हैं। स्थानीय लोकायुक्त एसपी बीरेंद्र सिंह के अनुसार यह कार्यवाही सागर के लोकायुक्त कार्यालय के निर्देश पर की गई। सागर में असिस्टेंट कमिश्नर एक्साइज जगदीश राठी के सागर व इंदौर स्थित दो घरों पर मंगलवार सुबह एक साथ छापामार कार्यवाही की गई। सागर में मारे गए छापे में तो कुछ विशेष हाथ नहीं लग सका था।

सुबह 8 बजे हुई कार्यवाही
साउथ तुकोगंज इलाके में स्थित सफायर बिल्डिंग में सुबह करीब आठ बजे छापे की कार्रवाई शुरू की गई। एसपी बीरेंद्रसिंह के निर्देश पर डीएपी बीएस परिहार, दौलतसिंह व अन्य कर्मचारियों के विशेष दल ने कार्यवाही की। शुरूआती कार्यवाही में राठी के पास से सफायर बिल्डिंग में 90 लाख रुपए का एक फ्लैट, न्यू पलासिया इलाके में तीन दुकानें व राऊ में 15 एकड़ जमीन पर बने एक भव्य फार्म हाउस के दस्तावेज मिले हैं।
बड़ी मात्रा में मिले नोट
राठी के घर से बड़ी मात्रा में नोटों के बंडल, हीरे व सोने जेवरात, चांदी के बरतन, विलासिता का सामान व बैंक खातों के कागजात मिले हैं। घर से जब्त किए जेवरों का अभी आंकलन किया जा रहा है। साथ ही राठी के बैंक खातों को फिलहाल सील करवाया गया है, जिनकी पड़ताल की जाएगी।
एसपी बीरेंद्र सिंह के अनुसार दोपहर या शाम तक इस बात का खुलासा हो सकेगा कि राठी के यहां कितनी बेनामी संपत्ति मिली है।
घर में छिपा रखे थे 14 लाख के बंडल
लोकायुक्त टीम ने जब जगदीश राठी के फ्लैट की गहराई से छानबीन की तो मकान में अलग-अलग स्थान पर छिपाकर रखे करीब 14 लाख रुपए के नोटों के बंडल बरामद हुए हैं। घर में करीब दस किलो चांदी के बर्तन भी मिले, स्वर्णाभूषणों की फिलहाल जांच होना बाकी है। एक बैंक लॉकर व पांच बैंक खातों के कागजात मिले हैं। पुलिस ने लॉकर व बैंक खातों को फिलहाल सील करवा दिया है।
राठी के पास इंद्रप्रस्थ टॉवर्स में करोड़ों रुपए मूल्य के चार अलग-अलग दुकान व ऑफिस होना पाए गए। उसके घर से राऊ क्षेत्र की जमीनों व 15 प्लॉट्स के दस्तावेज मिले हैं। लोकायुक्त पुलिस सूत्रों के अनुसार जगदीश राठी सागर में किराए के मकान में रहता है, वहां हुई कार्यवाही में कुछ भी हाथ नहीं लग सका है। सारी संपत्ति इंदौर में ही होना बताई गई है।
ये मिला छापे में
- 90 लाख रुपए का फ्लैट
- न्यू पलासिया में तीन दुकानें
- राऊ में 15 एकड़ जमीन पर बना फार्महाउस
- घर से 14 लाख के नोट
- हीरे-सोने के जेवरात
- चांदी के बरतन, विलासिता का सामान
- बैंक खातों के कागजात
-एजेंसी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया बताते चलें कि ये पोस्‍ट कैसी लगी ?

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...