मंगलवार, 23 जुलाई 2013

देश पर इतना बड़ा अहसान ...'मौनमोहन' नहीं हैं मनमोहन...

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की कई मसलों पर चुप्पी साधने को लेकर होने वाली आलोचना को गलत साबित करते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से उनके भाषणों का ब्यौरा दिया गया है। पीएमओ की ओर से जानकारी दी गई है कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पिछले नौ सालों में 1300 भाषण दिए हैं।
पीएमओ के एक ट्वीट में लिखा गया है कि साल 2004 में प्रधानमंत्री पद संभालने से अब तक प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह 1300 भाषण दे चुके हैं।
साथ ही ट्वीट के नीचे पीएमओ की वेबसाइट पर 24 जून 2004 से जुलाई 2013 तक के भाषणों का लिंक भी दिया गया है।

चुप्पी का जवाब
विभिन्न मुद्दों पर प्रधानमंत्री के न बोलने को लेकर विरोधियों और जनता द्वारा कई बार उनकी आलोचना की गई है। उनके अल्पभाषी होने को सही तरीके से प्रस्तुत करते हुए यह ट्वीट सामने आया है।
प्रधानमंत्री ने 22 मई से पीएमओ की कमान संभाली थी तब से नौ सालों में लगभग 3300 दिनों में उन्होंने 1300 भाषण दिए। इसके मुताबिक औसतन उन्होंने कम से कम हर तीन दिन में एक भाषण दिया।
विदेशी दौरे के दौरान किया संबोधित
हालांकि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने राजधानी दिल्ली में बहुत कम प्रेस वार्ताओं को संबोधित किया लेकिन मीडिया दल के साथ अपनी विदेश यात्राओं के दौरान उन्होंने कई बार संबोधन किया है।
यात्राओं पर प्रेस वार्ता के दौरान प्रधानमंत्री राजनीतिक, आर्थिक और विदेश नीति पर अपने विचार जाहिर करते रहे हैं।
पीएमओ की वेबससाइट पर दिए गए भाषणों में पिछले नौ सालों में विभिन्न मंत्रियों द्वारा आयोजित कांफ्रेंस के उद्घाटन और समापन भाषण शामिल हैं। साथ ही कांग्रेस के कार्यक्रमों में दिए गए भाषण भी उपलब्ध हैं।
-एजेंसी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया बताते चलें कि ये पोस्‍ट कैसी लगी ?

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...