शुक्रवार, 21 सितंबर 2012

50 लाख के चेक बाउंस पर श्रीश्री को नोटिस

चंडीगढ़ । आर्ट आफ लिविंग के सर्वेसर्वा श्रीश्री रविशंकर और उनके सात डायरेक्टर 50 लाख रुपये की अदायगी को लेकर बुरी तरह उलझ गए हैं। मोहाली के जिला एवं सत्र न्यायालय ने गुरुवार को श्रीश्री रविशंकर समेत 8 लोगों के खिलाफ चेक बाउंस की शिकायत के चलते उन्हें तीन अक्टूबर तक स्थिति स्पष्ट करने का नोटिस जारी किया है।
दाखिल याचिका में मोहाली के न्यू राजू टेंट हाउस के मालिक राजिंदर धालीवाल, सहगल टेंट हाउस, वीडियो व स्टिल फोटोग्राफी की कंपनी रेड फायर और बलवंत सिंह ने आरोप लगाया है कि श्रीश्री रविशंकर के 7 निदेशकों ने सोलन व शिमला में साल 2011 में महा सत्संग समारोह के भव्य आयोजनों के दौरान उन्हें लाखों रुपये की चपत लगाई।
कवरेज के बिलों का भुगतान [लगभग 50 लाख रुपये] नहीं किया गया है। बुकिंग से पहले सभी कारोबारियों को एक-एक लाख रुपये दिए गए थे। निदेशकों द्वारा बकाया रकम के सभी चेक बाउंस हो गए हैं।
याचिका में कारोबारियों ने यह भी कहा है कि जब वे फरियाद लेकर आर्ट आफ लिविंग के प्रमुख श्रीश्री रविशंकर के पास गए तो उन्होंने शिकायत सुनने से दो टूक इन्कार करते हुए कहा, मैं व्यावहारिक बातों में नहीं पड़ता, आप इस बारे में निदेशकों से पूछिए। उनकी इस प्रतिक्रिया से नाराज टेंट, वीडियो व फोटोग्राफी का प्रबंध करने वाले कंपनी मालिक एकजुट होकर अदालत पहुंच गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया बताते चलें कि ये पोस्‍ट कैसी लगी ?

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...